देशखेल

World Cup 2023 IND Vs AUS Final : वर्ल्ड 2023 का महामुकाबला आज

नई दिल्ली। आज 20 नवंबर को टीम इंडिया 20 साल बाद ऑस्ट्रेलिया से बदला लेने के लिए मैदान में उतरेंगी। मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम खेला जाएगा।

साल 2003 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 125 रनों से हराया था। बात करें तो पहले सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

वर्ल्ड कप के इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने अपने सभी नौ ग्रुप गेम में जीत हासिल की थी और फिर पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को शानदार तरीके से मैच में हराया था।

टीम ने इस मैच की पहली पारी में 397 रन बनाए और मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को कम स्कोर वाले लेकिन रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका को तीन विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई है।

दरअसल, वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। ऑस्ट्रेलिया ने आठवीं बार वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है।

वहीं, दक्षिण अफ्रीका वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार फाइनल में जगह बनाने से चूक गई। कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी उतरी दक्षिण अफ्रीका ने 49.4 ओवर में सभी विकेट होकर 212 रन बनाए लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया ने 47.2 ओवर में 7 विकेट होकर 215 रन बना लिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page