खेल

इन दिग्गज खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी…टी20 में कप्तान रोहित और विराट की हुई वापसी

टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेला जाना है। इस सीरीज के लिए BCCI ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) 14 महीने बाद टीम में वापसी हुई है। इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया गया है, हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव चोटिल होने से दोनों खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

संजू सैमसन की भी टी20 फॉर्मेट में वापसी हुई है। सैमसन ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में उन्होंने शानदार शतक लगाया था, संजू सैमसन के अलावा जितेश शर्मा का नाम भी टीम में शामिल है जबकि इशान किशन को बाहर किया गया है।

टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल का नाम मौजूद है, तो मध्यक्रम क्रम में विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह खेलते हुए नजर आयेंगे। इसके अलावा शिवम दुबे, वॉशिंटन सुन्दर और अक्षर पटेल ऑलराउंडर की भूमिका निभायेंगे। स्पिन विभाग में रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव का नाम शामिल है, जबकि तेज गेंदबाजी विभाग में अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार भी मौजूद रहेंगे।

इन दिग्गज खिलाड़ियों की हुई छुट्टी

हार्दिक पांड्या चोटिल होने की वजह से वो टीम का हिस्सा नहीं होंगे। सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या अब सीधे आईपीएल में ही खेलते हुए नज़र आ सकते हैं। ईशान किशन के स्थान पर सिलेक्टर्स ने संजू सैमसन पर भरोसा जताया है और उनकी लंबे समय बाद टी20 टीम में वापसी हुई है। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की भी टी20 टीम से छुट्टी हो गई हैं।

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

Rohit Sharma (captain), Shubman Gill, Yashasvi Jaiswal, Virat Kohli, Tilak Verma, Rinku Singh, Jitesh Sharma (wicketkeeper), Sanju Samson (wicketkeeper), Shivam Dubey, Washington Sundar, Axar Patel, Ravi Bishnoi, Kuldeep Yadav, Arshdeep Singh. , Avesh Khan, Mukesh Kumar.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page