ऑटो & टेकखेलछत्तीसगढदेशबिज़नेसमनोरंजनराजनीतिविदेशशिक्षाहेल्थ

Target Killing: जम्मू-कश्मीर में 90 के दशक जैसा खौफ? शोपियां में 10 कश्मीरी पंडित परिवारों ने छोड़ा अपना गांव

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी लगातार टारगेट किलिंग कर रहे हैं। अब लोगों में इसका भय दिखने लगा है। 10 कश्मीरी पंडित परिवार डर के कारण शोपियां जिले में स्थित अपना गांव छोड़कर जम्मू पहुंच गए हैं। चौधरीगुंड गांव के लोगों ने कहा कि हाल के आतंकवादी हमलों ने उन पंडितों के बीच एक प्रकार का भय पैदा कर दिया है, जो 1990 के दशक में आतंकवाद के सबसे कठिन दौर में भी कश्मीर में रहते थे और उन्होंने अपना घर नहीं छोड़ा था। गौरतलब है कि कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण भट की 15 अक्टूबर को शोपियां जिले के चौधरीगुंड गांव में उनके पुश्तैनी घर के बाहर आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके अलावा 18 अक्टूबर को शोपियां में अपने किराए के घर में सो रहे मोनीश कुमार और राम सागर आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में मारे गए थे।

हाल ही में मौत की धमकी का सामना करने वाले चौधरीगुंड गांव के एक व्यक्ति ने पीटीआई-भाषा से कहा कि 35 से 40 कश्मीरी पंडितों वाले दस परिवार डर के कारण हमारे गांव से बाहर चले गए हैं। उन्होंने कहा कि गांव अब खाली हो गया है। एक अन्य ग्रामीण ने कहा कि हमारे लिए कश्मीर घाटी में रहने के लिए स्थिति अनुकूल नहीं है। हम हत्याओं के कारण डर में जी रहे हैं। हमारे लिए कोई सुरक्षा नहीं है।

Kashmir: शोपियां में आतंकवादी के मारे जाने पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती, जांच की मांग कर कहा- यह ‘पकड़ो और मारो’ पॉल‍िसी का हिस्सा
साल 2020 से अब तक 7 कश्मीरी पंडितों की हत्या
आतंकियों की ओर से लगातार निशाने पर कश्मीरी पंडितों की अगर बात करें तो साल 2020 के बाद से सात हत्याएं हो चुकी हैं। इसी महीने आतंकियों ने पूरन कृष्ण भट की हत्या कर दी थी। पूरन कृष्ण भट उस वक्त घर के ठीक बाहर ही थे, जब आतंकियों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। कश्मीरी पंडित पिछले पांच महीनों से जम्मू में राहुल भट की हत्या के बाद से विरोध कर रहे हैं। आतंकियों ने बडगाम जिले की चदूरा तहसील कार्यालय में 35 साल के क्लर्क राहुल भट की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page